शार्क टैंक इंडिया सीज़न 2 के 23 फरवरी के एपिसोड में,एक उद्यमी ने रोमांटिक मूड सेट करने के लिए भक्तिपूर्ण अगरबत्ती और रात की अगरबत्तियों के अपने उत्पाद पेश किए।इसने शार्क को खुश कर दिया और किसी ने उसमें निवेश नहीं किया।
शार्क टैंक 2,जो 2 जनवरी को रिलीज़ हुई,जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के उद्यमियों को अपने ब्रांड को कुछ बड़े शॉट वाले निवेशकों,जिन्हें शार्क भी कहा जाता है,के लिए पिच करते हुए देखता है।शार्क में अमित जैन,पीयूष बंसल,नमिता थापर,अमन गुप्ता,विनीता सिंह और अनुपम मित्तल शामिल हैं।
1).पहली पिच ग्लैडफुल स्नैक बिजनेस:(shark tank india season 2 online episode-39)
शार्क टैंक इंडिया सीज़न 2 एपिसोड 39 मनु शर्मा और पारुल शर्मा की “ग्लैडफुल” की पिच के साथ शुरू होता है।”ग्लैडफुल” भारत का पहला परिवार के अनुकूल प्रोटीन ब्रांड है।ब्रांड प्रोटीन कुकीज,प्रोटीन ब्रेकफास्ट मिक्स डेजर्ट बाइट और बहुत कुछ बनाता है।
उत्पाद के प्रत्येक सर्व में 4-6 ग्राम प्रोटीन होता है।सभी उत्पादों को 350 माताओं के समुदाय द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद लॉन्च किया जाता है।ब्रांड के लॉन्च के बाद सिर्फ नौ महीनों में ब्रांड ने 60,000 यूनिट्स की बिक्री की है।उत्पाद उनकी अपनी वेबसाइट और कई मार्केटप्लेस पर उपलब्ध हैं।
![shark tank india season 2 watch online episode-39](https://parthghelani.in/wp-content/uploads/2023/02/2.1-1024x538.jpg)
“ग्लैडफुल” की आजीवन बिक्री लगभग रु। नौ महीने में एक करोड़ उत्पादों की बिक्री 90% ऑनलाइन और 10% ऑफलाइन होती है।उस 90% में से, बिक्री 20% उनकी अपनी वेबसाइट से,45% Amazon से और 25% अन्य मार्केटप्लेस से आती है।
ग्लैडहुल” रुपये मांगता है।2% इक्विटी के लिए 50 लाख।अमन और नमिता ने 10% इक्विटी के लिए 50 लाख रुपये की पेशकश की।अनुपम ने 3.84% इक्विटी के लिए 50 लाख रुपये की पेशकश की।
अमित रुपये की पेशकश करता है।3.5% इक्विटी के लिए 50 लाख।शार्क के अन्य सभी प्रस्तावों को सुनकर,नमिता और अमन ने अपने प्रस्ताव को संशोधित कर रु।4% इक्विटी के लिए 50 लाख।अनुपम ने घोषणा की कि वह सौदे से बाहर हो गया है क्योंकि उन्हें सही मूल्यांकन के साथ दो प्रस्ताव मिले हैं।
एक जवाबी पेशकश के रूप में,पारुल और मनु नमिता और अमित को अमित की पेशकश के साथ आने का सुझाव देते हैं,जिससे सौदा रुपये में हो जाएगा।3.5% इक्विटी के लिए 50 लाख।एक चर्चा के बाद,तीनों शार्क सौदे के लिए सहमत हो जाती हैं।
2).अगली पिच फार्मालामा व्यवसाय:
उनकी प्रोप्राइटरी तकनीक की मदद से नुस्खों को समझा जाता है और दवाओं को पाउच में पैक किया जाता है।हर पाउच पर नुस्खे की जानकारी होती है।अप्रैल 2022 में लॉन्च किए गए “फार्मालामा” के पास पहले से ही 5000+ ग्राहक हैं।
![shark tank india season 2 episode-39 download](https://parthghelani.in/wp-content/uploads/2023/02/2.3-2-1024x538.jpg)
1.5% इक्विटी के लिए 1 करोड़।संख्याओं पर चर्चा करने के बाद,अनुपम रुपये की पेशकश करता है।45 करोड़ मूल्यांकन।शार्क के बीच चर्चा के बाद, पांचों शार्क रुपये की पेशकश करते हैं।
5% इक्विटी के लिए 2 करोड़।”फार्मालमा” रुपये का काउंटर ऑफर देता है।4% इक्विटी के लिए 2 करोड़।शार्क अपने प्रस्ताव पर कायम हैं।”फार्मालमा” सौदे को स्वीकार करता है और सहयोग की पुष्टि की जाती है।
3).तीसरी पिच क्रेव राजा फूड्स:
क्रेव राजा फूड्स का लक्ष्य है कि India’s largest crave-worthy food platform बनाना चाहते हैं और उनके 500 से अधिक किचन भारत और भारत के बाहर इंटरनेशनल मार्किट में मौजूद हों।
यह कोलकाता की एक कंपनी है,जो क्लाउड किचन है।यह कोलकाता के ग्राहकों को 4 अलग-अलग ब्रांड-एसओएस,बूरिटो राजा,गुस्टो पिज्जा और द फ्राई राजा प्रदान करता है।
![shark tank india season 2 full episode-39](https://parthghelani.in/wp-content/uploads/2023/02/2.6-1024x538.jpg)
“क्रेव राजा फूड्स” में एक केंद्रीय किचन है जो हब एंड स्पोक मॉडल में तीन क्लाउड किचन की सेवा देता है।ब्रांड का उद्देश्य भोजन की बर्बादी से बचने के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थों को बनाने के लिए एक घटक का उपयोग करना है।
“क्रेव राजा फूड्स” रुपये मांगता है।3% इक्विटी के लिए 65 लाख।फिर उन्हें स्वाद के लिए भोजन परोसते हैं,सभी शार्क स्वादिष्ट भोजन से प्रभावित होती हैं। नंबरों की बात करें तो “क्रेव राजा फूड” की लाइफटाइम सेल रु. 4.1 करोड़।
Zomato पर 4-स्टार रेटिंग के साथ खाद्य पदार्थों की 10,000 से अधिक समीक्षाएँ हैं।सभी शार्क बाहर निकल जाती हैं क्योंकि कंपनी के सह-संस्थापक पूर्णकालिक आधार पर व्यवसाय के लिए नहीं हैं।
4).अगली पिच अमित होतचंदानी के “वीए परफ्यूम”:
ब्रांड नाईट अगरबत्ती बनाता है जो रोमांटिक माहौल बनाने के लिए अलग-अलग खुशबुओं में आती हैं-रोमांस,क्लासिक लव,एक्सट्रीम फन और अन्य।रात की अगरबत्तियों के अलावा,ब्रांड भक्तिपूर्ण अगरबत्तियां भी बनाता है,जो मॉल,मेडिकल स्टोर और कॉस्मेटिक स्टोर में बेची जाती हैं।कुल 65-75 लाख रुपए का निवेश है।आजीवन बिक्री की बात करें तो यह रु।7 महीने में 70 लाख।
![shark tank india season 2 episode-39 trailer](https://parthghelani.in/wp-content/uploads/2023/02/2.7-1024x538.jpg)
“वीए परफ्यूम,”रुपये के लिए पूछता है।10% इक्विटी के लिए 1 करोड़।सभी शार्क ऑफ़र से बाहर हो जाती हैं क्योंकि उनमें से किसी के पास अगरबत्ती में कोई विशेषज्ञता नहीं है,और वे उत्पादों से जुड़ नहीं सकते हैं।
Read More : https://parthghelani.in/shark-tank-india-season-2-episode-40-recap-and-review/
Follow me for regular updates:
Facebook : facebook.com/parthj ghelani ,
Instagram : instagram.com/parthjghelani