शार्क टैंक इंडिया के दूसरे सीज़न ने कई दर्शकों को आकर्षित किया है जो लगभग नियमित रूप से शो देखते हैं।दिलचस्प व्यावसायिक विचारों, सौदों और शो में बातचीत ने दर्शकों का ध्यान सफलतापूर्वक आकर्षित किया है और दर्शकों की एक बड़ी मात्रा प्राप्त की है।
1).”प्रोस्ट” की पिच से शुरू:(shark tank india season 2 online episode-42)
शार्क टैंक इंडिया सीज़न 2 एपिसोड 42 विजय पी. शर्मा और तरुण भार्गव की “प्रोस्ट” की पिच के साथ शुरू होता है।”प्रोस्ट” एक प्रीमियम किफायती, मजबूत बियर ब्रांड है।
ब्रांड अपनी प्रीमियम गुणवत्ता,कम कड़वाहट,उच्च सामर्थ्य और उच्च पीने की क्षमता के लिए जाना जाता है।इसमें बियर की किस्में भी हैं जिनमें स्ट्रॉन्ग बियर,हल्की बियर और गेहूँ से बनी बियर शामिल हैं।सभी उत्पाद भारत में बने हैं।
“प्रोस्ट” ने सितंबर 2018 में अपना परिचालन शुरू किया।ब्रांड के पास एक मजबूत वितरण नेटवर्क है। यह 70 लाख से अधिक इकाइयों की आजीवन बिक्री के साथ 1800 रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध है।उत्पादों का बाजार मूल्य रुपये है।100 कंपनी का कुल कर्ज रु।4.3 करोड़।
“प्रोस्ट,”रुपये के लिए पूछता है।0.75% इक्विटी के लिए 1 करोड़।सभी शार्क सौदे से बाहर हो जाती हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि वे ब्रांड में कोई मूल्य जोड़ सकते हैं।
2).दूसरी पिच कंपनी डॉ। क्यूब्स:(shark tank india season 2 watch online episode-42)
नवीद मुंशी और प्रमोद तिरलापुर की “डॉ। क्यूब्स” एक स्वच्छ आइस क्यूब ब्रांड है जो सभी खाद्य और पेय खपत मानकों को पूरा करता है। ब्रांड विभिन्न त्वरित वाणिज्य प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है।ब्रांड विभिन्न प्रकार की बर्फ बनाता है जिसमें क्यूब्स,गौर्मेट,क्रश्ड, इन्फ्यूज्ड और आर्टिसन आइस शामिल हैं।
“डॉ।क्यूब्स” दिसंबर 2017 में शुरू हुआ और अब तक 1.2 करोड़ किलोग्राम बर्फ बेच चुका है।ब्रांड रुपये के लिए बर्फ बेचता है।बी2सी में 85 रुपये प्रति किग्रा.
कंपनी का मुख्य लाभ यह है कि समय पर बर्फ पहुंचाते हैं।बैंगलोर में अपना वितरण लॉजिस्टिक्स स्थापित है।टाटा और नेचर बास्केट जैसी बड़ी कंपनियों के साथ करार किया है।ब्रांड का बिक्री विभाजन थोक से 60% और खुदरा से 40% है।डिलीवरी के बाद उनका नेट मार्जिन 35% है।
“डॉ। घन,” रुपये के लिए पूछता है।15% इक्विटी के लिए 80 लाख।सभी शार्क इस सौदे से बाहर हो जाती हैं क्योंकि दीर्घावधि में व्यापार को मुनाफा नहीं देखते हैं।आइस मार्केट की ज्यादा समझ नहीं है।
3).तीसरी पिच “मेट्रो राइड”:(shark tank india season 2 full episode 42)
“मेट्रो राइड” एक एआई-आधारित ईवी वाहन बुकिंग प्लेटफॉर्म है जो दैनिक यात्रियों को सार्वजनिक परिवहन से जोड़ता है।कम्यूटर मेट्रो स्टेशन या स्थानीय स्टेशनों तक पहुंचने के लिए 2-पहिया या 3-पहिया इलेक्ट्रिक वाहन बुक कर सकता है।कंपनी में कई महिला ड्राइवर भी हैं।
“मेट्रो राइड” वर्तमान में हैदराबाद,बैंगलोर और दिल्ली में उपलब्ध है।पिछले 1.5 वर्षों में 6 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की है।ऐप में औसत प्रतीक्षा समय केवल 2 मिनट है।
“मेट्रो राइड” की बी2बी बिक्री 35% है।शिक्षा सुविधाओं और कुछ टेक कंपनियों के साथ टाई-अप है। उनके पास 150 ऑनबोर्ड वाहन हैं।”मेट्रो की सवारी,” रुपये के लिए पूछता है।1% इक्विटी के लिए 75 लाख। सभी शार्क सौदे से बाहर हो जाती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यहां कोई व्यवसाय नहीं है, क्योंकि कई प्रतियोगी हैं।
4).दिन की आखिर पिच “कॉन्कर” ऐप:(shark tank india season 2 episode -42 2023 video)
अगली पिच अरविंद अरोरा के “कॉन्कर” ऐप द्वारा की गई है।”कॉन्कर” एक कुशल-आधारित ऐप है।विशेषज्ञों के माध्यम से कौशल आधारित पाठ्यक्रम पढ़ाए जाते हैं।शिक्षकों और छात्रों को भी नियुक्त करते हैं।
पिछले छह महीनों में,”कॉन्कर” के नौ लाख से अधिक डाउनलोड हुए और छात्रों की साठ हजार से अधिक समीक्षाओं के साथ इसकी रेटिंग 4.8 है।ऐप की आजीवन बिक्री रु।1.2 करोड़,8% के लाभ के साथ।
प्रारंभ में, “कॉनकर” कुछ भी नहीं मांगता है।सिर्फ शार्क से समर्थन चाहते हैं,भले ही वे रुपये का भुगतान करें।1. इस सपोर्ट के लिए वे शार्क्स को 0.1% इक्विटी देंगे।
“Conker” रुपये की दूसरी पेशकश करता है।1% इक्विटी के लिए 40 लाख।एक लंबी चर्चा के बाद,सभी शार्क सौदे से बाहर हो जाती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐप एक ही समय में बहुत सी चीजों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है,और बड़ी संख्या में प्रतियोगी हैं,इसलिए निवेश करना थोड़ा जोखिम भरा होगा।
Read More :https://parthghelani.in/shark-tank-india-season-2-episode-43-recap-and-review/
Follow me for regular updates:
Facebook : facebook.com/parthj ghelani ,
Instagram : instagram.com/parthjghelani